Toyota Mini Fortuner: आपको बता दे की Toyota की तरफ से आने वाली Toyota हाई राइडर भारतीय बाजार में Toyota Mini Fortuner का नाम से भी बिकती है। और अगर आपके पास Toyota Mini Fortuner लेन की कीमत नहीं है, तो फिर आप उसके स्थान पर Toyota अर्बन क्रूजर हाई राइडर की तरफ जा सकते हैं।

Read More: Realme 12 5G Series: यह धासु Phone Launch होने से पहले कर ले Book, वो भी 20 हजार से भी कम कीमत पर

Toyota Mini Fortuner

बता दे की Toyota Urban Cruiser High Rider को भारतीय बाजार में पिछले साल Launch किया गया है जो की माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रांग हाइब्रिड दोनों तकनीकी के साथ पेश है। ‌ इसके साथी Toyota High Rider में आपको बेहतरीन Mileage के साथ जबरदस्त Features और सुविधा भी देखने को मिलता है, इसके बारे में आगे हम आपको और अधिक जानकारी देने वाले है।

Toyota Mini Fortuner
Toyota Mini Fortuner

Toyota Mini Fortuner Price In India

Toyota Mini Fortuner के Price In India की बात करे तो Toyota Mini Fortuner की कीमत भारतीय बाजार में 11.14 लाख रुपए से 20.19 लाख रुपए एक्स Showroom Delhi है। तथा इसे भारतीय बाजार में कोई चार वेरिएंट के अंदर पेश किया जाता है।

Toyota Mini Fortuner Engine

Toyota Mini Fortuner के Engine की बात की जाए तो हम बता दे की बोनट के नीचे Mini Fortuner को Engine संचालित करने के लिए दो इंजन Engine विकल्पों का प्रयोग किया जाता है। तथा 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड Engine विकल्प जो की 103 BHP और 137 NM का टॉर्क जनरेट करती है। और इसके अलावा 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड Engine विकल्प जो की 116 BHP की कंबाइन पावर जेनरेट करती है।

तथा अगर हम बात करे तो पहले Engine तो पहले Engine को संचालित करने के लिए पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का प्रयोग किया जाता है। इसके साथ ही इसमें आपको फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव की तकनीकी भी मिलती है। वही बाद वाली Engine विकल्प को CVT ट्रांसमिशन और फ्रंट व्हील के साथ संचालित किया गया है।

Toyota Mini Fortuner
Toyota Mini Fortuner

और CNG संस्करण में माइल्ड हाइब्रिड Engine विकल्प का प्रयोग किया गया है जो कि केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ संचालित है। कंपनी दावा करती है कि CNG संस्करण के साथ यह 26.6 Km/Kg का Mileage प्रदान करती है।

Toyota Mini Fortuner Features

Toyota Mini Fortuner के Features की बात करे तो Toyota Mini Fortuner में इसे 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। तथा हाईलाइट में इसे कार कनेक्टिविटी तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, हेड अप डिस्प्ले, एक पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और ऑटोमेटिक वेरिएंट में पैदल शिफ्टर भी दिए गए हैं।

तथा अगर हम Safety Features की बात करे तो Safety के लिए इसे सिक्स एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा मिलता है। और Toyota Urban Cruiser High Rider को भारतीय बाजार में पिछले साल Launch किया गया है जो की माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रांग हाइब्रिड दोनों तकनीकी के साथ पेश है। ‌ इसके साथी Toyota High Rider में आपको बेहतरीन Mileage के साथ जबरदस्त Features और सुविधा भी देखने को मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *